Published: May 15, 2024
Students listening to course on laptops at table

सारांश वाक्य/टीज़र: आसानी से उपलब्ध होने वाली सामग्री व्यक्तिगत प्रस्तुति कंटेंट की नकल करती है और अब सभी CU सिस्टम सहयोगियों के लिए ऑनलाइन उपलब्ध है।

CU Boulder सार्वजनिक सुरक्षा प्रभाग CU के छात्रों, संकाय, और कर्मचारी सदस्यों के लिए अपने CU तक पहुंच को आसान बना रहा है: Run, Hide, Fight सक्रिय हानिकर प्रतिक्रिया कक्षा जो स्किलसॉफ्ट पाठ्यक्रम के माध्यम से इस वसंत में लॉन्च हुआ।

पाठ्यक्रम, जिसमें ऐसे विषयों को शामिल किया गया है जैसे सक्रिय हानिकर स्थिति को कैसे पहचाना जाए और तुरंत प्रतिक्रिया कैसे दी जाए, में ऐसे परिदृश्य शामिल हैं जो प्रतिभागियों को अपने ज्ञान को अभ्यास में लाने में मदद करते हैं। वर्चुअल, पाठ-आधारित पाठ्यक्रम को पूरा होने में लगभग 15 मिनट लगते हैं।

कानून प्रवर्तन एजेंसियों, CU Boulder पुलिस विभाग सहित, ने सक्रिय हानिकर घटनाओं पर प्रतिक्रिया के लिए प्रशिक्षण दिया है। ध्यान रखें कि पुलिस की प्रतिक्रिया यथासंभव शीघ्रता से होगी, लेकिन ऐसी घटना के पहले कुछ मिनटों में, आपको अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने स्वयं के कार्यों पर निर्भर रहना पड़ सकता है।

CU Boulder में घटनाक्रम और आपातकालीन प्रबंधन के निदेशक गैरी डीजॉन्ग ने कहा, "हमें इस वर्चुअल पाठ्यक्रम को पेश करने में खुशी हो रही है, जिस तक कोई भी, किसी भी समय पहुँच सकता है।" उन्होंने कहा, "हम अनुशंसा करते हैं कि सभी CU सहयोगी पाठ्यक्रम देखें, संभवतः इसे कार्य टीमों, कक्षाओं, और अन्य समूहों के लिए एक समूह गतिविधि बनाएं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अधिक से अधिक लोग इस मूल्यवान कंटेंट से अवगत हों।"

वर्चुअल पाठ्यक्रम विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तावित अधिक व्यापक सक्रिय हानिकर प्रतिक्रिया प्रशिक्षण के परिचय के रूप में काम कर सकता है, जिसमें एक लंबा वीडियो-आधारित पाठ्यक्रम और/या व्यक्तिगत प्रशिक्षण शामिल है।

CU Boulder होमलैंड सिक्योरिटी विभाग के भागो, छिपो, लड़ो प्रतिक्रिया दर्शन का उपयोग करता है और CUPD नियमित रूप से 90-मिनट की सक्रिय हानिकर प्रतिक्रिया कक्षाएं संकाय, कर्मचारियों, और छात्रों के लिए गहन, मेजबानी करता है।

पाठ्यक्रम तक कैसे पहुँचें:
  • अपने पोर्टल (MyCUInfo या BuffPortal) पर लॉग इन करें।
  • यदि यह आपके होमपेज पर सहेजा नहीं गया है तो SkillSoft (स्किलसॉफ्ट) टाइल पर क्लिक करें या BuffPortal में इसे खोजें।
  • ऊपरी दाएं भाग में "Search Content (खोज कंटेंट)" टेक्स्ट बॉक्स में CU टाइप करें: Run, Hide, Fight, और स्पाईग्लास खोज बटन पर क्लिक करें।
  • फिर परिणाम सूची में लॉन्च बटन पर क्लिक करें।

सक्रिय हानिकर प्रतिक्रिया प्रशिक्षण और उपकरणों के अलावा, CU Boulder के पास परिसर समुदाय के लिए गोपनीय समर्थन संसाधन और गुमनाम रिपोर्टिंग के विकल्प हैं।

  • CU Boulder का छात्र सहायता और केस प्रबंधन कार्यालय छात्रों को मानसिक स्वास्थ्य संसाधन, सहायता संसाधन, और छात्रों के लिए हस्तक्षेप जैसी सहायता से जोड़ता है। यदि मामले में कोई कर्मचारी शामिल है, तो व्यवहार हस्तक्षेप टीम को अवगत कराया जाएगा।
  • संस्थागत समानता और अनुपालन कार्यालय वह स्थान है जहां जिम्मेदार कर्मचारियों को, अनिवार्य पत्रकारों के रूप में, संरक्षित-वर्ग के भेदभाव, उत्पीड़न, और यौन दुर्व्यवहार के बारे में जानकारी रिपोर्ट करना आवश्यक है।
  • पीड़ित सहायता कार्यालय CU Boulder के छात्रों, कर्मचारियों, और संकाय को, जिन्होंने दर्दनाक घटनाओं का अनुभव किया है, जिनमें अपराध, दुर्व्यवहार, हिंसा, उत्पीड़न, पीछा करना, भेदभाव, और बहुत कुछ शामिल है, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं है, गोपनीय सहायता प्रदान करता है, जिसमें मुफ्त, आघात-विशिष्ट परामर्श सेवाओं के साथ-साथ पीड़ित वकालत (लोगों को उनके विकल्पों को जानने और सहायता नेविगेशन सिस्टम प्राप्त करने में मदद करना) शामिल है।
  • शिक्षा, चिंता, शरीर की छवि, अवसाद, रिश्ते, मादक द्रव्यों के उपयोग, और ऐसी बहुत सी विभिन्न स्थितियों के लिए गोपनीय, परिसर के अंदर मानसिक स्वास्थ्य और मनोरोग सेवाएं प्रदान करती हैं। यह कार्यालय CU Boulder छात्रों को सेवा प्रदान करता है।
  • CU Boulder कर्मचारियों की भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक जरूरतों को पूरा करने के लिए संकाय और कर्मचारी सहायता कार्यक्रम गोपनीय परामर्श पेश करता है। सभी FSAP कर्मचारियों को सामान्य परामर्शदाता के रूप में प्रशिक्षित किया जाता है और वे मानसिक स्वास्थ्य, व्यक्तिगत और काम से संबंधित मुद्दों की एक विस्तृत श्रृंखला से निपटने के लिए सुसज्जित हैं। FSAP सेवाओं का उपयोग करने के लिए आपको CU Boulder कर्मचारी होना चाहिए।
  • CU Boulder परिसर समुदाय की जरूरतों को पूरा करने के लिए हमारे हिंसा रोकथाम और शिक्षा प्रयासों में लगातार सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम इसे नजरअंदाज न करें वेबसाइटके माध्यम से प्रशिक्षण, रिपोर्टिंग और समर्थन की एक परिसर-व्यापी संस्कृति को प्रोत्साहित करते हैं। अनाम युक्तियाँ भी इसके माध्यम से साझा की जा सकती हैं